टेक्नोलॉजीदेशविदेश

तकनिकी खराबी के चलते सात घंटे तक बंद रहे ये बड़े सोशल मिडिया प्लेटफार्म, कम्पनी को हुआ 52 हजार करोड़ का नुकसान

कल रात से बीते सात घंटे तक बंद रहे बड़े सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म। जिससे कंपनी को भारी नुक्सान झेलना पड़ा है। बता दें कि दुनिया भर में फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम कल रात 9 बजे से तकरीबन 7 घंटे तक ठप पड़े रहे। इनके अलावा कुछ और भी वेबसाइट्स ठीक से काम नहीं कर रही थीं। इसकी वजह तकनीकी खामी बताया जा रहा है।

सोमवार रात 9 बजे से बंद इन तीनों सोशल मीडिया एप को आज तड़के चार बजे के बाद शुरू किया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खेद जताते हुए कहा है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मैसेंजर फिर से ऑनलाइन हो गए हैं। व्यवधान के लिए खेद। मुझे मालूम है जिन लोगों की आप केयर करते हैं, उनसे जुड़े रहने के लिए आपको हमारी सर्विसेज पर कितना भरोसा है।

बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के कुछ घंटे के लिए ठप होने से फेसबुक के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। मार्क जकरबर्ग को करीब 52 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिर्फ कुछ ही घंटे की परेशानी की वजह से जकरबर्ग अमीरों की सूची में एक पायदान लुढ़ककर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से एक स्थान नीचे पहुंच गए हैं।

जानकारी यह भी है कि सोमवार को इस घटना की वजह से फेसबुक के शेयर में करीब 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि सितंबर के मध्य से अबतक फेसबुक का शेयर करीब 15 फीसदी गिर चुका है। Bloomberg बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक इस समस्या की वजह से जकरबर्ग का नेटवर्थ घटकर 120.9 अरब डॉलर रह गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button