अपराधछत्तीसगढ़देश

बड़ी खबर : कवर्धा दंगे मसले में पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे व भाजपा सांसद सहित 14 पर FIR दर्ज , अल्पसंख्यक आयोग ने मांगा ब्योरा

 

कवर्धा। प्रदेश के कवर्धा जिले में अभी फिलहाल माहौल शांत है, मगर तनाव अभी भी जारी है। शुक्रवार सुबह 10 बजे तक के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील दी थी। लेकिन अचानक से मिली इस छूट का लोगों को देर से ही पता चल पाया। इधर, इस उपद्रव को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। पुलिस ने भाजपा सांसद संतोष पांडेय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह समेत 14 भाजपा नेताओं पर अशांति फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया गया है । यहां तक कि अल्पसंख्यक आयोग ने भी कलेक्टर को पत्र लिखा है और 9 बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शहर में 5 अक्टूबर को हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने 3 अलग-अलग FIR दर्ज की थी। जब भाजपा ने FIR की कॉपी कोर्ट से निकलवाई, तो यह पता चला कि इसमें वरिष्ठ नेताओं का नाम भी जोड़े गए हैं। इनमें सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व विधायक मोतीराम चंद्रवंशी, अशोक साहू, प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष पीयूष ठाकुर, VHP जिला प्रमुख नंदलाल चंद्राकर सहित कैलाश चंद्रवंशी, राजेंद्र चंद्रवंशी, पन्ना चंद्रवंशी, उमंग पांडेय, राहुल चौरसिया, भुनेश्वर चंद्राकर के नाम शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button