टेक्नोलॉजीदेश

बड़ी खबर : रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा WhatsApp, एक्टिवेट कराने देना होगा मंथली चार्ज

 

नई दिल्ली : आज का समय सोशल मीडिया का है, लोग सोशल मीडिया के आदि हो चुके हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही है। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडियार पर जमकर वायरल किया जा रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि वाट्सअप को रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद कर दिया जाएगा।

वायरल मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार के आदेशानुसार #WhatsApp को रात 11:30 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद किया जाएगा, वायरल मैसेज फॉरवर्ड न करने पर अकाउंट बंद कर दिया जाएगा और इसे एक्टिवेट कराने के लिए मासिक चार्ज देना होगा।

वहीं, मैसेज वायरल किए जाने के बाद भारत सरकार की संस्था PIBFactCheck ने संज्ञान लिया और इसकी जांच की। जांच के बाद यह पाया गया कि भारत सरकार ने ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया है। यह दावा फर्जी है।

 

PIB Fact Check on Twitter: “दावा: केंद्र सरकार के आदेशानुसार #WhatsApp को रात 11:30 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद किया जाएगा, वायरल मैसेज फॉरवर्ड न करने पर अकाउंट बंद कर दिया जाएगा और इसे एक्टिवेट कराने के लिए मासिक चार्ज देना होगा। #PIBFactCheck: यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। https://t.co/SmGIH5vRix” / Twitter

 

बता दें कि कुछ दिन पहले कुछ तकनीकी खराबी आने के लिए चलते वाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम लगभग 6 घंटे तक बंद रहा। हालांकि कंपनी ने खराबी को दूर कर लिया था और देर रात सभी सेवाएं फिर से शुरू हो गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button