विदेश

BIG BREAKING : यात्रियों को ले जा रहा प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्थ , 23 यात्रियों समेत 21 पैराशूट डाइवर्स थे सवार,सात जिंदा बचाए गए

नई दिल्ली । रूस में 23 लोगों को लेकर जा रहा विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स (Parachute divers) समेत 23 लोग सवार थे। रेस्क्यू टीम ने सात लोगों को बचा लिया है। यह दुर्घटना तातारस्तान क्षेत्र के मेनजेलिंस्क में हुआ। रूस की इमरजेंसी मंत्रालय ने कहा कि रविवार को रूस के केंद्रीय गणराज्य तातारस्तान में पैराशूटिस्टों को ले जा रहे एल-410 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 15 लोगों की मौत हो गई। मंत्रालय ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा, “सात लोगों को बचा लिया गया, जबकि 15 लोगों के शवों को निकाला गया है”

इस विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स सहित 23 लोग सवार थे. 23 में से 7 लोगों को बचा लिया गया है. रूसी समाचार एजेंसी तास ने इसकी जानकारी दी है. तास की रिपोर्ट के मुताबिक, आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि पैराशूट डाइवर्स को ले जा रहा एक विमान रविवार को मध्य रूस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की आशंका है. इससे पहले भी रूस के दूर-दराज के इलाकों में विमान हादसे हुए हैं, जिनके पीछे की वजह से विमानों को पुराना होना रहा है.

आपातकालीन सेवाओं के एक सूत्र ने तास को बताया कि मेनजेलिंस्क शहर में एक लेट एल-410 टर्बोलेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसका स्वामित्व एक एयरो क्लब के पास था. सूत्र के मुताबिक, विमान मॉस्को के समय के मुताबिक करीब 09:11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सूत्र ने बताया कि विमान में 23 लोग सवार थे. आपातकालीन स्थिति के लिए रूसी मंत्रालय की प्रेस सेवा ने तास को बताया कि विमान में सवार सात लोगों को बचा लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि फायर एंड रेस्क्यू टीम ने चार और लोगों को बचा लिया गया है और बाकी के लोगों बचाने का काम जारी है. कुल मिलाकर सात लोगों को बचा लिया गया है.

इससे पहले, पिछले महीने 23 तारीख को रूस के सूदूर पूर्व में दुर्घटनाग्रस्त हुए एंटोनोव एएन-26 परिवहन विमान में सवार सभी छह लोग मारे गए. ये विमान एक दिन पहले रडार पर से गायब हो गया था. हाल के सालों में रूसी विमानन सुरक्षा मानकों में काफी सुधार किया गया है. लेकिन विमान दुर्घटनाएं विशेष रूप से दूर-दराज के इलाकों में आम बात हो गई हैं. इनमें से अधिकतर दुर्घटनाओं की वजह से पुराने विमान हैं, जो अक्सर ही रडार से गायब होकर जंगलों में क्रैश हो जाते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button