अपराधछत्तीसगढ़देश

छत्तीसगढ़ : सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस को मिली कामयाबी , न्यायालय परिसर से जज की कार गायब करनेवाले शातिर चोर गिरफ्तार

बिलासपुर। जिले में जिला न्यायालय की पार्किंग से जज की चार पहिया वाहन को चोरी करने वाले पति पत्नी को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इससे पहले भी एक अन्य मामले में शातिर चोर जज का लैपटॉप चोरी कर फरार हो चुके हैं। कुल मिलाकर माना जाए तो बिलासपुर में अब चोर न्यायाधीशों को भी निशाना बनाने से नही चूक रहे हैं।

वही जिला न्यायालय परिसर से चोरी हुई जज के वाहन मामले में बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें यह बात सामने आ रही है कि इस चोरी में शामिल एक महिला जज के यहाँ काम करती थी, जिसे जज ने सही ढंग से काम करने फटकार लगाई थी, जिससे वह नाराज होकर काम छोड़ दी, जिसके बाद उसने जज को परेशान करने अपने पति के साथ मिलकर जज की कार को लेकर फरार हो गए। वही जज के वाहन चोरी होने की बात आग की तरह फैल गई और बात पुलिस और मीडिया में आई तो चोर दंपत्ति ने कार को उसलापुर के गोकुलधाम में लावारिस हालत में छोड़ दिया था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस के अनुसार दोनों पति-पत्नी ने मिलकर शहर के विभिन्न हिस्सों से कई बाइक भी चुराया है इसकी तफ्तीश पुलिस कर रही है

मामले में मिली जानकारी के अनुसार न्यायाधीश श्वेता श्रीवास्तव रोज की तरह 5 अक्टूबर को अपनी कार से सुबह 10:30 नेहरू चौक स्थित अदालत पहुंची वहां उन्होंने जजों की पार्किंग में अपनी कार पार्क की दोपहर 2:00 बजे जब लंच टाइम में जज निकली तो देखा कार पार्किंग में नहीं है। आसपास पूछताछ करने पर भी नहीं पता चलने पर जज ने उसी दिन सिविल लाइन थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज करवाई मामले में पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने पुलिस टीम को मिलाकर स्पेशल टीम चोर की पतासाजी में लगाई खास बात यह है कि अदालत में किसी भी जगह सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है इस वजह से चोरों का सुराग नहीं मिल पा रहा था.

पुलिस अदालत परिसर के आसपास लगे कैमरों से छानबीन कर रही थी इसी बीच उसलापुर क्षेत्र के गोकुलधाम में लावारिस हालत में एक कार मिली जो कि जांच में जज की कार होना पता चला चोरों ने कार का नंबर प्लेट चेंज कर दिया था पर चेचिस नंबर से चेक करने पर जज की कार होने की पुष्टि हो गई। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए उसमें एक युवक कार चलाते आता हुआ दिखा। उसके पीछे एक्टिवा में एक युवती आते हुए दिखी युवक ने सुनसान जगह में जज की कार खड़ी कर दी और साथ ही साथ स्कूटी में आई युवती के साथ बैठकर फरार हो गया पुलिस ने सीसीटीवी में दिख रहे युवक युवती की पतासाजी कर हिरासत में लिया उनसे पूछताछ में उन्होंने जज की कार चुराना स्वीकार कर लिया चोरी करने वाली पूजा साहू उसका पति कमल साहू है पूजा साहू पूर्व में जज के यहां नौकरानी का काम करती थी इस दौरान जज उसे सही से काम नही करने व लापरवाही नहीं करने के लिए डांट फटकार दिया करती थी।

जिससे वह नाराज चल रही थी पुलिस को पूछताछ में पूजा साहू ने बताया कि जज की डांट फटकार से नाराज़ होकर मैंने काम छोड़ दिया था और जज को परेशान करने की नियत से अपने पति कमल साहू के साथ महिला जज की कार अदालत से चोरी कर ली थी पर पुलिस की सक्रियता को देखकर कार को लावारिस हालत में छोड़ दिया था सूत्रों के अनुसार पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि दोनों ने मिलकर शहर के कई हिस्सों से बाइक भी चुराई है जिसकी पतासाजी पुलिस कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button