खेलदेश

IPL 2021 : चेन्नई-दिल्ली के बीच फाइनल के लिए जंग आज ,धोनी के सामने हैं ऋषभ पंत, ऐसे हो सकती है दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली : IPL 2021 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आमने-सामने रहेंगे. दोनों टीमें अंक तालिका में टॉप-2 में रही थी. लीग स्टेज में दिल्ली ने दोनों मुकाबलों में चेन्नई को हराया था लेकिन प्लेऑफ में मामला अलग होगा. चेन्नई को लगातार प्लेऑफ में खेलने का अनुभव है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली टीम 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंची है. साथ ही उसने आठ बार फाइनल खेला हुआ है.
इसके उलट दिल्ली पिछले तीन सीजन से ही लगातार अच्छा कर रही है और प्लेऑफ में पहुंच रही है. शुरुआती सीजन्स के बाद से तो टीम का खेल बिगड़ा हुआ था. साथ ही इस बार टीम ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रही जो पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. इस लिहाज से प्लेऑफ में पूरा खेल दबाव को झेलने का रहेगा.

इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल की टिकट कटा लेगी। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा। हारने वाली टीम को शारजाह में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता का सामना करना होगा।

MMI-1
चेन्नई की बात करें तो उसका टॉप ऑर्डर कहर बरपा रहा है। खासतौर पर सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अलग ही लय में दिख रहे हैं और अनुभवी फाफ डु प्लेसी उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं। यूएई फेज के लगभग सभी मैचों में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी और आक्रामक शुरुआत दी है। इस मैच में चेन्नई पूरी ताकत के साथ उतरेगी, ऐसे में रॉबिन उथप्पा की जगह सुरेश रैना की वापसी हो सकती है।

दूसरी ओर दिल्ली टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए प्वॉइंट टेबल में टॉप पोजीशन पर कब्जा किया था और टीम अपना शानदार प्रदर्शन चेन्नई के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगी। इस मैच में टीम के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी हो सकती है। उन्हें ललित यादव की जगह खिलाया जा सकता है। स्टोइनिस के आने से निश्चित तौर पर टीम को मजबूती मिलेगी।

ऐसे हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-
दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिज नॉर्टजे।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी, सुरेश रैना, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button