छत्तीसगढ़देश

बड़ी खबर – सीएम भूपेश के पिता नंदकुमार बघेल ने मंत्री टी एस सिंहदेव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा – टीएस सिंहदेव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते,आप सांसद बन जाइए और आराम से रहिए

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते. बघेल ने कहा- मैंने उन्हें कहा आप सांसद बन जाइए और आराम से रहिए. बाबा ) मुख्यमंत्री बने और चुनाव लड़े तो एक भी सीट नहीं जीत पाएंगे.

दूसरी ओर, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के सवाल के जवाब में कहा कि जो एक बार मुख्यमंत्री बन जाता है, वही रहता है. उन्होंने कवर्धा हिंसा को लेकर भाजपा और आरएसएस पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इन दोनों संगठनों ने बाहर से गुंडे बुलवा कर कवर्धा में हिंसा कराई. FIR में किसी भी कवर्धा के व्यक्ति का नाम नहीं है. बल्कि, सभी बाहर से आए हैं. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल पिछले महीने उस वक्त चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने एक वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी कर दी थी. उन्हें इस आरोप में रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. कोर्ट ने उन्हें 15 दिनों के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था. इस मामले पर नंदकुमार बघेल ने न्यूज18 से कहा था कि यह मेरी निर्णायक लड़ाई है. मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा. गौरतलब है कि नंद कुमार बघेल पर एक विशेष समाज के खिलाफ विवादास्पद बयान देने को लेकर धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने का मामला दर्ज है. बघेल के खिलाफ राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाने में भारतीय दंड सहिंता 1860 की धारा 153 ए और 505 –एक (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ थाने में शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यतायें भी बिल्कुल अलग-अलग हैं. एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो. उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button