Uncategorized

काम की खबर : 1 नवंबर से इन यूजर्स के फोन पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप, बड़ी वजह आई सामने, जानिए

नई दिल्ली। व्हाट्सएप आए दिन अपनी सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर अपडेट रहता है। तो वही यूजर्स को हमेशा डाटा और सिक्योरिटी को लेकर शिकायत रहती है। जिसे दूर करने के लिए WhatsApp हर साल कुछ वर्जन वर्जन वाले फोन के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देता है। इस साल भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। WhatsApp के कुछ यूजर्स एक नवंबर 2021 से अपने फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में…

इनके फ़ोन में नहीं चलेगा व्हाट्सएप

जिन फोन में WhatsApp का सपोर्ट बंद होने वाला है उनमें एंड्रॉयड, आईओएस और KaiOS डिवाइस शामिल हैं। जिन एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सएप का सपोर्ट बंद होने वाला है उनमें Android 4.0.4 और इससे पुराने का वर्जन का नाम शामिल हैं। इस वक्त बाजार में एंड्रॉयड 12 वाले फोन मौजूद हैं।

Android डिवाइस

यदि आपके पास कोई पुराना फोन है जिसमें एंड्रॉयड वर्जन 4.0.4 है तो आपके फोन में 1 नवंबर के बाद व्हाट्सएप नहीं चलेगा। इस लिस्ट में Samsung Galaxy SII, Galaxy S3 mini, Optimus L5 Dual, Optimus L4 II Dual, Optimus F7, Optimus F5 जैसे स्मार्टफोन के नाम शामिल हैं।

iOS डिवाइस

आईओएस की बात करें तो iOS 10 और इससे ऊपर के सभी वर्जन में व्हाट्सएप काम करेगा। यदि किसी के पास ऐसा आईफोन है जिसमें आईओएस 9 है तो उसमें 1 नवंबर से व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। इस लिस्ट में iPhone 6S, iPhone 6S Plus, Apple iPhone SE 1 आदि शामिल हैं।

KaiOS डिवाइस

आपको पता ही है कि जियो फोन और जियो फोन 2 के अलावा नोकिया के भी कई फोन में KaiOS दिया गया है। इनमें से जिन फोन में KaiOS 2.5.0 है या इससे ऊपर का वर्जन है उनमें व्हाट्सएप सपोर्ट करेगा। JioPhone और JioPhone 2 में व्हाट्सएप का सपोर्ट मिलता रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button