देशमनोरंजन

बड़ी खबर : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज को ED का समन, कल होगी पूछताछ

 

मुंबई। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन भेजा गया है. नोरा को समन जारी कर इस मामले में आज पूछताछ में शामिल होने को कहा गया है. प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में नोरा फतेही का बयान दर्ज करना चाहता है. सुकेश पर केवल नोरा फतेही ही नहीं बल्कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से ठगी का भी आरोप है. नोरा फतेही के साथ-साथ ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांजिस को फिर से समन भेजा है. ईडी ने कल यानी शुक्रवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए जैकलीन को MTNL स्थित ईडी दफ्तर बुलाया है. सुकेश ने जैकलीन को भी अपने जाल में फंसाने की कोशिश की थी.ईडी ने इस मामले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी. पहले ईडी को लग रहा था कि जैकलीन इस मामले में शामिल हैं, लेकिन बाद में पता चला कि वह इस मामले की विक्टिम हैं. सुकेश ने लीना पॉल के जरिए जैकलीन को ठगा था.

बता दें जैकलीन ने ईडी को दिए अपने पहले बयान में सुकेश से जुड़ी कई अहम जानकारियां साझा की थीं. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के मुताबिक अभी ये तय नहीं है की नोरा आज होने वाली पूछताछ में शामिल होंगी या नहीं. आपको बता दें की तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने के मामले में सुकेश चंद्र शेखर और उसकी कथित पत्नी एक्ट्रेस लीना पॉल जेल में बन्द हैं. बताया जा रहा है कि सुकेश ने अन्य लोगों की तरह नोरा फतेही को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी. नोरा और जैकलीन के अलावा सुकेश के निशाने पर कई बॉलीवुड कलाकार और फिल्मकार थे.

 

वही जेल में बैठकर ठगी के मामले में सुकेश की कथित पत्नी लीना पॉल भी पुलिस की गिरफ्त में हैं. लीना ठगी के मामले में पूरी तरह से सुकेश का साथ देती थी. जेल से ही सुकेश लीना के जरिए अपने ठगी के नेटवर्क को चला रहा था. गिरफ्तार होने के बाद लीना ने पूछताछ में बताया था कि वो सुधीर और जोएल नाम के दो शख्स के साथ मिलकर ठगी के पैसों को ठिकाने लगाती थी. जेल के 9 अधिकारियों और कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई जेल के अंदर से अपने ठगी के मामलों को अंजाम देने वाले सुकेश से जुड़े दिल्ली पुलिस के 9 अधिकारियों और कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए. इस मामले में छह अधिकारियों और कर्मचारियों को पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था. रंगदारी के मामले में ये सभी जांच के बाद दोषी पाए गए थे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button