धार्मिक

दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों में हुई तोड़फोड़, 22 जिलों में जवानों की तैनाती, 9 आरोपी हिरासत में

ढाका। दुर्गा पूजा समारोह के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई हमलों के बाद सरकार ने बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड के जवानों को 22 जिलों में तैनात किया है। इधर पुलिस ने कॉक्स बाजार के एक उप-जिले पेकुआ में पूजा स्थलों और हिंदू घरों पर हमले के मामले में नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

पेकुआ पुलिस थाने के प्रमुख शेख मोहम्मद अली ने कहा कि कमिला में इसी तरह की घटना के बाद, बुधवार को कछरैमुरा शीलपारा पूजा स्थल पर हमला किया गया, जबकि मोगनामा में हिंदू घरों में तोड़फोड़ की गई।

बीजीबी के संचालन निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल फैजुर रहमान ने गुरुवार को कहा, “उपायुक्तों के अनुरोध पर और गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बीजीबी कर्मियों को तैनात किया गया है। स्थानीय प्रशासन के अनुरोध के बाद राजधानी में भी फोर्स की तैनाती की जा सकती है।

कुरान को कथित रूप से बदनाम करने के लिए बुधवार को एक स्थानीय मंदिर सोशल मीडिया पर तूफान का केंद्र बन गया। कमिला में तनाव बढ़ने पर प्रशासन और पुलिस ने स्थिति को शांत करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

इस झड़प में पुलिस और स्थानीय प्रशासन के सदस्य फंस ग बाद में दिन में एक आपातकालीन नोटिस में, धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि यह खबर मिली है कि कमिला में इस्लाम के केंद्रीय धार्मिक पाठ का ‘अपमान’ किया गया था। लेकिन मंत्रालय ने जनता से इस घटना पर कानून को अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया।

इसने सांप्रदायिक सद्भाव और शांति बनाए रखने के आह्वान को भी दोहराया। कमिला में हुई घटना के बाद, चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ के मंदिरों में भी तोड़फोड़ की गई है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button