छत्तीसगढ़देश

पाकिस्तान पर भारत की जीत की 50 वीं वर्षगाँठ पर मनाया गया ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने शहीद परिवारों के परिजनों को शॉल और श्रीफल से किया सम्मानित

 

रायपुर। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की 50 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर वर्ष 2021 को ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ के रूप में मनाया जा रहा है। 50 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष की विजय मशाल, भारत की जीत और सशस्त्र बलों द्वारा किए गए बलिदानों के संदेश को फैलाने के लिए देश की चारों दिशाओं में भेजी गई हैं, जिसकी प्रदर्शनी का कार्यक्रम आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ।

इस अवसर पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित होकर शहीद परिवारों के परिजनों को शॉल और श्रीफल से सम्मानित किए। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, नगर पालिक निगम महापौर एजाज ढेबर एवं रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा भी सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ी कलाकारों एवं एनसीसी के कैडेट्स द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक प्रतुतियाँ दी गई, जो दर्शकों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। साथ ही देश की विजय गाथा से जुड़े विडियो भी प्रदर्शित हुए। ऑडिटोरियम में 1971 के युद्ध की प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसे देख कर हमारी सेना के पराक्रम एवं आदम साहस का एहसास किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button