छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: दलदल में फंसने से एक हाथी की मौत वन विभाग में मचा हड़कंप वन विभाग की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

 

सूरजपुर। दलदल में फंसने से एक हाथी की मौत से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। घटना की जानकारी लगते ही समूचा वन अमला मौके पर पहुँच कर हाथी को निकालने के उपक्रम में लगा हुआ है।

ये वही हाथियों का दल है जो पिछले एक सप्ताह से चेन्द्रा ,पकनी आदि ग्रामो में उत्पात मचाये हुए था। बताया गया है कि आज सुबह 24 हाथियों का दल कुदरगढ़ रेंज के ग्राम जाज से जंगल की ओर निकला,लेकिन जंगल जाते वक्त करहिया नाले में 2 वर्ष का एक हाथी दल दल में फंस गया जिसे अन्य हाथियों ने निकालने की भारी कोशिश की पर सफल नही हुए और बाद में हाथी जंगल की ओर निकल गए।

इधर दलदल में फंसे हाथी ने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिस पर रेंज अफसर नरेंद गुप्ता सहित अन्य लोग मौके पर पहुँच कर जानकारी ली और उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी है।

जिस पर से डीएफओ व एसडीओ आदि मौके पर पहुँच कर हाथी को दलदल से निकाल कर पीएम आदि कराने का प्रयास कर रहे है। घटना मंगलवार के सुबह से 7 से 9 बजे के बीच की बताई जा रही है।

बताया गया है कि सुबह हाथियों को जंगल की ओर जाते देखा गया था। हालांकि साथियों के मौत के बाद वन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं अगर इन हाथियों के पर वन विभाग की निगरानी रहती तो दलदल में फंसे हाथी की नहीं होती मौत सूरजपुर वन विभाग जंगलराज की तरह चल रहा है आए दिन किसी ना किसी सुर्खियों पर रहती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button