खेलदेश

बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली इस पद से दे रहे हैं इस्तीफा

विश्व के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI ने हाल ही में IPL की 2 नई टीम बेचकर अपने खजाने को और ज्यादा बड़ा बना लिया है। लखनऊ और अहमदाबाद की टीम की बोली से बीसीसीआई ने 12715 करोड़ रुपये कमाए हैं। लेकिन इतनी बड़ी कामयाबी के बाद बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने एक बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल सौरव गांगुली ने एटीके मोहन बागान फुटबॉल टीम के डायरेक्टर पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। बता दें एटीके मोहन बागान का मालिकाना हक RPSG के पास है जिसने आईपीएल में लखनऊ फ्रेंचाइजी भी खरीदी है। सौरव गांगुली ने हितों के टकराव से बचने के लिए मोहन बागान को छोड़ने का फैसला किया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो सौरव गांगुली ने मोहन बागान में अपनी भूमिका से हटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बता दें सौरव गांगुली मोहन बागान के डायरेक्टर तो हैं ही साथ ही उनके पास इस टीम के शेयर भी हैं। गांगुली मोहन बागान में अपनी भूमिका से बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर रहने तक हटेंगे। मतलब बीसीसीआई अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गांगुली फिर मोहन बागान से जुड़ जाएंगे।

RPSG ने आईपीएल बिडिंग में ऐतिहासिक बोली लगाकर लखनऊ की टीम को अपना बनाया है। RPSG ने 7,090 करोड़ रुपये में लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीदी है। वहीं सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद टीम को 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button