अपराधछत्तीसगढ़

महिला सुरक्षाकर्मी ने मुख्य अभियंता पर लगाए गंभीर आरोप, दर्ज करवाई एफआईआर

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल कोरबा के हसदेव ताप विद्युत संयंत्र में कार्यरत एक महिला सुरक्षाकर्मी ने वहां पदस्थ एक अतिरिक्त मुख्य अभियंता पर गंभीर आरोप लगाते हुए दर्री थाने में शिकायत दी। हालांकि बाद में महिला ने समझाइश के बाद शिकायत वापस ले ली।

दर्री थाने के प्रभारी राजेश जांगडे ने बताया कि महिला ने एक अफसर को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। महिला ने आरोप लगाया था कि अफसर उनके प्रति दुराग्रह रखते हैं और फोन करके बार-बार अकेले में मिलने के लिए बुलाते हैं। जांगड़े ने बताया कि महिला की शिकायत को गंभीरता से लेकर जांच-पड़ताल प्रारंभ की गई थीं। अभियंता को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन अचानक महिला ने अपनी शिकायत वापस ले ली।

इधर अतिरिक्त मुख्य अभियंता का कहना है कि उन्होंने कभी किसी के साथ खराब व्यवहार नहीं किया। अगर महिला सच्ची होती तो अपनी बात और आरोपों पर कायम रहती है, लेकिन लगता है किसी ने महिला को मेरे खिलाफ भड़काया है। अभियंता ने बताया कि वे अपने स्तर पर इसकी जांच-पड़ताल करवा रहे हैं। जो कोई भी इस घिनौने खेल के पीछे होगा जल्द ही उसका चेहरा बेनकाब कर दिया जाएगा।

इधर सूत्रों का कहना है कि अफसर को ताप विद्युत संयंत्र में पदस्थ कार्यपालक निदेशक और राजधानी रायपुर में बैठे कुछ अफसरों का संरक्षण प्राप्त है। बड़े अफसरों के संरक्षण की वजह से उसका हौसला बढ़ता जा रहा है।

ताप विद्युत संयंत्र में पदस्थ सूत्रों का कहना है कि अफसर लंबे समय से कोरबा में ही पदस्थ हैं। अपने मातहतों के साथ के साथ बदसलूकी करना उसकी फितरत में शामिल हैं। फिलहाल महिला सुरक्षाकर्मी ने जिस ढंग की शिकायत की है, वैसी शिकायत तीन-चार बार पहले भी हो चुकी है। हर बार अफसर अपने रसूख के बूते पर बच जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button