खेलदेश

न्यूज़ीलैंड से हारने के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरा टी20 विश्व कप मैच हारने के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बेहद कम है। दुबई से स्टेडियम में खेले गए दोनों ही मैचों में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम लक्ष्य बचाने में असफल रही है। खराब बल्लेबाजी के बाद औसत दर्जे की गेंदबाजी टीम इंडिया का हार का प्रमुख कारण रही है। हालांकि दर्शकों की उम्मीदों के दबाव का भी टीम इंडिया के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा है। कप्तान विराट कोहली ने भी माना कि खिलाड़ी दबाव को झेलने में नाकाम रहे।

कोहली ने कहा, “पूरी तरह ईमानदारी से कहूं तो, मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से काफी साहसी थे। जाहिर तौर पर हमारे पास गेंद से बचाने के लिए ज्यादा रन नहीं थे। जब हमने मैदान में प्रवेश किया तो हम अपनी बॉडी लैंग्वेज में पर्याप्त साहसी नहीं थे और न्यूजीलैंड टीम में बेहतर इंटेंसिटी और बॉडी लैंग्वेज थी।”

बल्लेबाजों के खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाने पर कप्तान ने कहा, “मैंने सोचा था कि हम पहले क्रूर थे। जब हम मैदान में उतरे तो हम काफी बहादुर नहीं थे, लेकिन न्यूजीलैंड ने उस दबाव को बरकरार रखा। जब भी हमने मौका लिया, हमने एक विकेट गंवाया। यह अक्सर इस झिझक का परिणाम होता है कि आपको शॉट के लिए जाना चाहिए या नहीं।”

दबाव में खेलने के बारे में उन्होंने कहा, “जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो काफी उम्मीदें होती हैं। हमें देखा जाता है, लोग स्टेडियम में आते हैं और भारत के लिए खेलने वाले सभी लोगों को इसे स्वीकार करना चाहिए और इससे निपटना चाहिए। हमने इन दो मैचों में ऐसा नहीं किया है और इसलिए हम जीत नहीं पाए हैं।”

कोहली ने आगे कहा, “हमें आशावादी और सकारात्मक रहना होगा और सोच समझकर जोखिम उठाना होगा। हमें दबाव से अलग होकर अपनी प्रक्रिया जारी रखनी होगी और सकारात्मक क्रिकेट खेलना होगा। टूर्नामेंट में खेलने के लिए अभी काफी क्रिकेट है।”

विराट कोहली इससे पहले भारत ने बल्ले से निराशाजनक शाम का सामना किया, पहले बल्लेबाजी करने के बाद अपने 20 ओवरों में 110/7 रनों पर सिमट गया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए जबकि ईश सोढ़ी ने दो विकेट लिए। मेन इन ब्लू के लिए, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने 26* और 23 रन की पारी खेली क्योंकि किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने 30 रन का आंकड़ा पार नहीं किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button