खेलदेश

विराट कोहली से छिन जाएगी वनडे की कप्तानी, अब सिर्फ टेस्ट में ही संभालेंगे कमान !

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा। T20 वर्ल्ड कप से बेहतर इसका उदाहरण भला और क्या हो सकता है, जहां टीम को जीत के लाले पड़े हैं। और सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेंगे इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए नामीबिया, अफगानिस्तान और स्काटलैंड जैसी टीमों की ओर देखना पड़ रहा है।

यही वजह है कि विराट कोहली, जो T20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी T20 की कप्तानी तो छोड़ ही रहे थे। अब उनसे वनडे की कप्तानी छिनने की भी नौबत आ गई है। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट व्हाइट बॉल क्रिकेट में स्पिलट कैप्टेंसी के मूड में नहीं है। ऐसे में T20 और वनडे के लिए एक ही कप्तान होने की संभावना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ” BCCI के आलाधिकारी विराट कोहली की कप्तानी में टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं है। उन्हें टीम के कम से कम सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी। लेकिन अब वे नई टीम के गठन पर ध्यान दे रहे हैं, जिसका जिम्मा नए हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने के बाद राहुल द्रविड़ के कंधे पर होगा।” रिपोर्ट के अनुसार T20 वर्ल्ड कप के बीच में BCCI किसी बड़े एक्शन के मूड में नहीं है क्योंकि टीम के अगले 3 मैच जीतने की संभावना है।

वनडे की कप्तानी से भी हटाए जा सकते हैं विराट- रिपोर्ट

विराट कोहली ने 16 सितंबर को T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की T20 कप्तानी छोड़ने की बात कही थी। लेकिन दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार BCCI अब उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा सकता है, क्योंकि उसका मानना है कि टीम के दो कप्तान होने चाहिए। एक व्हाइट बॉल का कप्तान और दूसरा लाल बॉल का कप्तान।

BCCI से जुड़े सूत्रों ने कहा कि विराट की कप्तानी में भारत 2017 चैंपियंस ट्राफी, 2019 वनडे विश्व कप और 2021 चैंपियंस ट्राफी हारा। मौजूदा T20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया पर सुपर 12 से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। टीम का जो हाल साल 2007 में वेस्ट इंडीज में हुआ था, वैसा ही हाल इस विश्व कप में भी देखने को मिल रहा है।

T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम ने अब तक खेले अपने दोनों मैच गंवाए हैं। पहले मैच में उसे पाकिस्तान ने हराया तो दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त मिली। इन दो हारों के बाद टीम इंडिया अब सेमीफाइनल से बाहर होने की कगार पर खड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button