देश

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का मालिक निकला आरक्षक, सोना चांदी देख अधिकारी भी रह गए दंग

भोपाल। पुलिस के एक प्रधान आरक्षक के घर से करोड़ों की बेनामी संपत्ति मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। आरक्षक के घर से इतनी संपत्ति मिलने के बाद अधिकारी भी दंग रह गए। लोकायुक्त पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी की जबलपुर के प्रधान आरक्षक के पास आय से अधिक संपत्ति है। सूचना की पुष्टि होने पर आज लोकायुक्त पुलिस ने जबलपुर के तिलवारा थाने में पदस्थ आरक्षक सच्चिदानंद सिंह के ठिकानों पर छापा मारा।

जानकारी मिली है कि, लोकायुक्त पुलिस को सूचना मिली थी की जबलपुर के प्रधान आरक्षक के पास आय से अधिक संपत्ति है। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने जबलपुर के तिलवारा थाने में पदस्थ आरक्षक सच्चिदानंद सिंह के घर और फार्महाउ पर छापेमारी की। मंगलवार तड़के लोकायुक्त की सर्च टीमों ने उनके कई ठिकानों पर दबिश दी।

4.39 करोड़ रुपये की संपत्ति का हुआ खुलासा

मध्य प्रदेश की लोकायुक्त पुलिस ने हेड कांस्टेबल के दो ठिकानों पर छापेमारी की है। लोकायुक्त के पुलिस उपाधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि दोनों जगह पर हुई इस छापेमारी के दौरान उन्हें करीब 4.39 करोड़ रुपये मिले है। जिसमें घर, कृषि भूमि, फार्महाउस, आभूषण, दो चार पहिया वाहन और सात मोटरसाइकिल शामिल हैं। सभी चीजों की पुलिस जांच कर रही है।

प्रारंभिक कार्रवाई में बरगी हिल्स में 12000 वर्गफीट का प्लाट और मकान, बरगी के सुकरी में करीब 12 एकड़ का फार्म हाउस समेत लाखों रुपए कीमती कई चार पहिया वाहन, हाईवा जेसीबी, ग्रेडर मशीन, पोकलेन आदि का पता चला है। उक्त संपत्तियां किसके नाम पर खरीदी गई हैं लोकायुक्त की टीमें इसका पता रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button