छत्तीसगढ़

भगवान राम की मुर्ती को बदलने की मांग को लेकर, बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद् ने पर्यटन विभाग का किया घेराव

रायपुर। विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा चंदखुरी में स्थापित भगवान राम की मुर्ती को बदलने की मांग को लेकर आज पर्यटन विभाग का घेराव किया गया।

विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल जिला रायपुर के कार्यकर्ताओं ने रायपुर जिला अध्यक्ष भीम साहू और ग्रामीण जिला अध्यक्ष भुनेश्वर सेन के नेतृत्व में राजधानी रायपुर के करीब चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर प्रांगण में स्थापित भगवान राम जी की विकृत मुर्ती बदले जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है।

कार्यकर्ताओं ने पर्यटन विभाग के संचालक को ज्ञापन सौंपकर कहा है कि अगर 15 दिन के भीतर भगवान राम की मूर्ति नहीं बदली गई, तो वे प्रदेश स्तरीय आंदोलन करेंगे। इस मौके पर पुलिस और बजरंग दल के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। वहीं, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है।

इस आंदोलन में उपस्थित अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत महामंत्री दीपक दुबे ने कहा कि सरकार की कोई भी एजेंसी अपने विभाग के लिए फर्निचर, स्टेशनरी आदि उसकी गुणवत्ता देखकर खरीदती है, वहीं करोड़ों हिन्दुओं के आराध्य भगवान श्री राम जी की मुर्ती स्वीकृत करने से पहले हिन्दुओं की धार्मिक आस्था का ख्याल नहीं रखा गया।

सरकार ने जल्दबाजी में भगवान श्री राम जी की विकृत मुर्ती स्थापित कर दी है, राष्ट्रीय बजरंग की मांग है कि करोड़ों हिन्दुओं के दिलों में विराजमान भगवान राम की छवि के अनुरूप प्रतिमा स्थापित किया जाए। यदि पर्यटन विभाग 15 दिनों के अंदर मुर्ती नहीं बदलती है, तो राष्ट्रीय बजरंग दल जिम्मेदार अधिकारियों के मुंह में कालिख पोतने सहित समुचे प्रांत में उग्र आंदोलन करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button