अपराधछत्तीसगढ़

चिटफंड के फरार 2 आरोपियों को पुणे से, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई जिलों में इनके खिलाफ दर्ज है शिकायत

छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनी के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बिलासपुर पुलिस ने कम्पनी के 2 फरार आरोपियों को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ 17 जिलों में शिकायत दर्ज हैं। बिलासपुर पुलिस ने आरोपी अनिल शर्मा तथा आनंद निर्मलकर को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार बीएन गोल्ड कंपनी के विरुद्ध बिलासपुर जिले में तार बहार, तखतपुर में धारा 409 ,420, 34 आईपीसी एवं चिटफंड कंपनी पाबंदी अधिनियम की धारा 3,4,5 एवं छत्तीसगढ़ निक्षेपको के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 10 के अंतर्गत अपराध दर्ज है। बीएन गोल्ड कंपनी के विरुद्ध जिले में दो एवं राज्य में कुल 17 अपराध दर्ज हैं, जिसमें ठगी गई रकम लगभग 21 करोड रुपए हैं।

इसमें आरोपी अनिल शर्मा व आनंद निर्मलकर सालों से फरार थे। बीएन गोल्ड कंपनी के विरुद्ध कांकेर में एक महासमुंद में एक सरगुजा में तीन मुंगेली में एक बलौदाबाजार में एक कोरबा में एक बेमेतरा में दो रायपुर में एक बालोद में दो पेंड्रा में एक अपराध दर्ज है ।

आरोपी आनंद निर्मलकर का पूर्व में 25 लाख रुपए की संपत्ति चिन्हित कर कुर्की कार्य हेतु कलेक्टर बिलासपुर और कलेक्टर जांजगीर को पत्राचार किया गया है जो प्रक्रियाधीन है । बीएन गोल्ड कंपनी के अचल संपत्तियों की अनुमानित कीमत लगभग 25लाख रुपए चिन्हित कर कुर्की हेतु प्रक्रियाधीन है ।

इसी प्रकार कोरबा में स्थित अचल संपत्ति अनुमानित कीमत 30 लाख चिन्हित कर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को प्रेषित किया गया है। आरोपी अनिल शर्मा की अचल संपत्ति ग्राम ग्राम तारपोंगी तथा रायपुर में चिन्हित की गई है जिसमें आगे विधिवत कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार आरोपियों से बारीकी से पूछताछ कर उनके नाम से ज्ञात अन्य संपत्तियों का भी चिन्हांकन कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button