गंगा नदी में नाव पर फंसे थे लगभग 300 लोग, प्रशासन ने चलाया रेस्क्यू

लखीसराय:बिहार के बेगूसराय के शाम्हो से लखीसराय के सूर्यगढ़ा आ रही यात्रियों से भरी ओवरलोडेड नाव बीच गंगा में ही खराब हो जाने के कारण उसमें धीरे-धीरे पानी प्रवेश करने लगा. बेगूसराय के डीएम ने इसकी जानकारी लखीसराय डीएम को दी.

जिसके बाद गंगा नदी में नाव पर फंसे लगभग 300 लोगों के लिए प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. और सूर्यगढ़ा थानेदार की तत्परता से उन यात्रियों की जान बचाई जा सकी. जिला प्रशासन ने थानेदार को पुलिस हेड क्वार्टर को जानकारी भेजकर उन्हें सम्मानित करने की बात कही है.

डीएम ने एसडीओ को निर्देश देकर इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने की बात कही. एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह ने सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी. चंदन तुरंत थाने के एसआई अफरोज खान, चौकीदार सुधीर राम सहित तीन होमगार्ड जवानों के साथ वहां पहुंचे.

इसके बाद वहां पूर्व से लगे दो नाव को अपने साथ लेकर बीच गंगा में गए और रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित निकाला गया. नाव पर तकरीबन तीन सौ की संख्या में यात्री सवार थे. एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह ने बताया कि त्वरित कार्रवाई से भीषण नाव दुर्घटना को टाला जा सका.

उन्होंने बताया कि नाव पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. डीएम ने इस कार्य में लगे अधिकारियों व नाविकों के प्रति संतोष प्रकट करते हुए कहा कि इस साहसिक कार्य के लिए जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की ओर से सूर्यगढ़ा थानेदार को सम्मानित किया जाएगा.