टीम प्रियंका को टीम भूपेश दे रही प्रशिक्षण, 5 दिनों तक चलेगी ट्रेनिंग, सीएम भूपेश ने यूपी के कार्यकर्ताओं को बताया जीत का मंत्र

रायपुर। यूपी का किला फतह करने का गुर कांग्रेस नेता छत्तीसगढ़ से सीख रहे हैं. सोमवार से टीम प्रियंका को टीम भूपेश ने ट्रेनिंग देनी शुरु कर दी है. राजधानी में शुरु हुए प्रशिक्षण की शुरुआत सीएम भूपेश बघेल ने की. भूपेश बघेल यूपी से पहुंचे नेताओं और कार्यकर्ताओं की टीम को चुनाव जीतने के टिप्स दिये.

बघेल ने संगठन और आंदोलन पर अपने अनुभवों को साझा किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत हुई और इस प्रकार से हम छत्तीसगढ़ में हमारे साथियों को अलग-अलग स्तर पर प्रशिक्षण दिए. जनता के मुद्दों को लेकर आंदोलन किए हैं सब की जानकारी यहां पर बताए हैं और यह प्रशिक्षण चलने वाला है. मैं समझता हूं इस प्रशिक्षण से हमारे साथियों को बहुत लाभ होगा.

उन्होंने कहा कि हर आंदोलन को सफलता मिले जरुरी नहीं लेकिन हमने लड़ाई लड़ी. लोगों को लगा कि कांग्रेस उनकी लड़ाई लड़ रही है. लोगों को लगना चाहिए कि कांग्रेस लड़ रही है. उन्होंने कहा कि आज के समय मे कांग्रेस की सबसे बड़ी ताक़त उसके कार्यकर्ता हैं, हथियार हैं आपके विचार, कांग्रेस का विचार क्यों सबसे अच्छा है ये बताना है.

उन्होंने कहा कि मैं शुरू से कह रहा हूं भाजपा के लोगों को काटना और बांटना आता है और यही वह काम कर रहे हैं लगातार. देश में जब से नरेंद्र मोदी की सरकार आई है लोग के जेब काट लिए, पैसा जमा करा दिए फिर व्यापारी के जेब में जीएसटी लगा दिए. आज राज्य सरकारों को भी पहचान नहीं दे पा रहे हैं. फिर ये नागरिक संशोधन बिल लाए जिससे आसाम में आग लग गई, नॉर्थ ईस्ट में लगी आग धीरे-धीरे पूरे देश में फैलती जा रही है. एनआरसी ला रहे हैं जिससे पूरे देश के लोगों को अपनी नागरिकता सिद्ध करनी पड़ेगी. यह पूरे देश में आग लगाना चाहते हैं. इनके पास और कुछ काम नहीं है यह देश का दुर्भाग्य है. यह वही बात हो गई ऐसे बंदर के हाथ में उस्तरा आ गया है.

उन्होंने कहा कि यह दंगा करा सकते हैं, ऐसे निर्णय लिए हैं जिससे देश का कभी भला नहीं हुआ है अभी तक. 6 वर्षों में देश का नुकसान ही नुकसान हुआ है, फायदा क्या हुआ है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *