अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीसरे नंबर की पत्नी है मेलेनिया, पढ़ें खबर

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की की पत्नी मेलेनिया ट्रंप के बारे में जानकारी देते हुए बताते चलें की मेलेनिया ट्रंप के तीसरे नंबर की पत्नी है. डोनाल्‍ड ट्रंप से शादी के बाद मेलेनिया को अमेरिका का ग्रीन कार्ड मिला और वे यहां की स्‍थायी नागरिक बनीं.

मेलेनिया ट्रंप का जन्‍म 26 अप्रैल 1970 को स्‍लोवेनिया में हुआ था. मेलेनिया ने 16-17 साल की उम्र में मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. मेलेनिया, डोनाल्‍ड ट्रंप की तीसरी पत्‍नी हैं. उनसे उनकी मुलाकात 1998 में न्‍यूयार्क में चल रहे फैशन वीक में हुई थी.

उस समय वे मार्ला मेपल्‍स के पति थे. लेकिन उनसे अलग रह रहे थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि आरंभ में मेलेनिया ने डोनाल्‍ड को अपना फोन नंबर देने तक से मना कर दिया था. फिर किसी तरह डोनाल्‍ड ने उसे चेज किया.

कुछ बात आगे बढ़ी लेकिन मेलेनिया ने डोनाल्‍ड से दूरी बना ली. फिर कुछ साल बाद 1999 में एक इंटरव्‍यू में डोनाल्‍ड ने मेलेनिया के साथ अपने रिश्‍ते को स्‍वीकारा. उस समय मेलेनिया उनके साथ रिफोर्म पार्टी प्रेसिडेंशियल नॉमिनेशन में उनका प्रचार करती नजर आई थीं.

डोनाल्‍ड ने उनके बारे में कहा था, ‘हमारी ट्यूनिंग बहुत अच्‍छी है. हमारे बीच कभी बहस तक नहीं होती. लड़ाई शब्‍द को ही हम भूल चुके हैं. हम साथ हैं और एक-दूसरे के लिए ही बने हैं.’