कोरोना महामारी को लेकर व्हाट्सएप पर डाला फर्जी मैसेज, आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद: गरियाबंद जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा वाट्सअप पर कोरोना महामारी को लेकर फर्जी मैसेज फैलाने पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है.

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आर के साहू ने बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम अजय कुमार बंजारे है, जो कि गरियाबंद के मजरकटा का रहने वाला है. आरोपी युवक ने वाट्सअप ग्रुप में गरियाबंद के डाक बंगला क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव मरीज होने की पोस्ट शेयर की थी.

सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच पड़ताल की, तो जानकारी झुठी निकली. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया है. सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 193 और राज्य शासन के आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 54 के तहत मामला पंजीबद्ध कर किया है.

केन्द्र और राज्य सरकार के अलावा जिला प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना से जुड़ी झुठी जानकारियां नहीं फैलाने का शुरु से आग्रह किया जा रहा है. उसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर कई तरह की भ्रामक जानकारियां लोगों द्वारा शेयर की जा रही है.

यहां तक की देशी तरीके से कोरोना का इलाज जैसी अफवाहें भी शोसल मीडिया पर शेयर करने से बाज नहीं आ रहे है, जो पुरी तरह गैर कानूनी है.