प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इन मुद्दों पर कही ध्यान देने की बात

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर आम जनता को राहत देने जैसे अनेक मुद्दों पर ध्यान देने की बात कहते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा. प्रियंका गांधी ने सामाजिक व आर्थिक मुद्दों की ओर ध्यान दिलाया है.

प्रियंका गांधी से सबसे पहले गेहूं की फसल लेने वाले किसानों की समस्या उठाते हुए कहा कि कम्बाइन मशीनों के चालक दूसरे प्रदेशों से आते हैं, ऐसे में लॉकडाउन के दौरान इनके आने की व्यवस्था की जाए.

वहीं गन्ना उत्पादक किसानों को तत्काल भुगतान करने के साथ आगामी फसल की खरीदी की गारंटी देने और ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश की मार से नुकसान उठाने वाले किसानों को तुरंत मुआवजा देने की मांग की है.

इसके अलावा कोरोना महामारी की वजह से तबाह हुए लघु उद्योगों के साथ इनमें काम करने वाले मजदूरों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आर्थिक पुनर्निर्माण टास्कफोर्स गठित करने की मांग की है.

वहीं पंजीकृत मजदूरों को आर्थिक मदद की गारंटी के साथ बिना राशन कार्ड वाले मजदूर परिवारों को भी राशन की गारंटी देने और मनरेगा मजदूरों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करने की मांग की है.